× Home Refund policy Service Recharge / Dth Plan Bundled Product Contact Faq

गोयल पैसा आपको मोबाइल रिचार्ज, डी टी एच रिचार्ज, पोस्टपैड मोबाइल बिल पेमेंट, बिजली बिल भुगतान, लैंडलाइन बिल पेमेंट, लोन पेमेंट, आधार-पे नकद निकासी, ब्रॉडबैंड बिल पेमेंट, फास्टैग रिचार्जगैस बिल पेमेंटइंश्योरेंस क़िस्त भुगतान, मनी ट्रांसफर , मिनी एटीएम द्वारा नकद निकासी पानी के बिल भुगतान करने की सेवा प्रदान करता है।

गोयल पैसा से जुड़ने के लिए आप हमारी एंड्राइड एप्लीकेशन जो कि प्ले-स्टोर पर उपलब्ध है या हमारी वेबसाइट पर जाकर अकाउंट साइन-अप कर सकते है। यहाँ से आप केवल रिटेलर अकाउंट बना सकते है अगर आप मास्टर डिस्ट्रीब्यूटर या डिस्ट्रीब्यूटर अकाउंट बनाना चाहते है तो हमे हमारे कस्टमर केयर नम्बर 8057000096 पर सुबह 10 से शाम 6 बजे तक संपर्क कर सकते है।
Application Link: 
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.newgoyalpaisa

गोयल पैसा अकाउंट लॉगिन करने के लिए आपको User Name में अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर डालना है और पासवर्ड में आपका पासवर्ड जो आपने बनाया हो वो डालकर लॉगिन करे। जब आपसे Application Permission के लिए पॉप-अप आये तो उन्हें Allow कर दे, साथ ही Location Service भी On रखे। 

अगर आप पासवर्ड भूल गए है तो Forget Password ऑप्शन पर जाकर अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर डाले और सबमिट करे आपका नया पासवर्ड आपको मेसेज द्वारा प्राप्त हो जायेगा। अगर आप पासवर्ड भूल गए है तो Forget Password ऑप्शन पर जाकर अपना रजिस्टर्ड मोबाइल डाले और सबमिट करे आपका नया पासवर्ड आपको मेसेज द्वारा प्राप्त हो जायेगा। साथ ही अब जब आप लॉगिन करे तो Remember Me पर क्लिक करके तब लॉगिन करे आपका पासवर्ड वही सेव रहेगा।

अगर मनी ट्रांसफर की ट्रांजेक्शन पेंडिंग  हो जाए तो कृपया जिस दिन आपने ट्रांजेक्शन की है उस दिन से अगले दो बैंकिंग दिनों (जिनमे बैंक खुलते है) तक प्रतीक्षा करे या अगर ट्रांजेक्शन सक्सेस  होने के बाद भी कस्टमर को प्राप्त नहीं हुयी है तो आपसे अनुरोध के कस्टमर के बैंक स्टेटमेंट (जिस दिन ट्रांजेक्शन हुयी उससे 2 बैंकिंग दिनों के बाद तक का ) हमें भेजे।  हम संबंधित बैंक को स्टेटमेंट भेजकर आपकी शिकायत पर कार्यवाही करेंगे।

Add Balance UPIइस ऑप्शन के माध्यम से आप अपने गोयल पैसा अकाउंट में बैलेंस लोड कर सकते है।

Recharge Balanceइस बैलेंस से आप मोबाइल और DTH रिचार्ज और इलेक्ट्रिसिटी बिल पेमेंट कर सकते है।

Utility Balanceइस बैलेंस से आप Money Transfer और बिल पेमेंट कर सकते है।

Due Amountअगर आपने अपने डिस्ट्रीब्यूटर से उधार बैलेंस लिया है तो यहाँ आपको चुकाई जाने वाली रकम दिखाई देगी।

Prepaidसभी प्रीपेड रिचार्ज यहाँ से होंगे।

Postpaidसभी पोस्टपेड बिल पेमेंट (मोबाइल) ​यहाँ से होंगे।

DTHसभी टीवी सेट टॉप बॉक्स के रिचार्ज यहाँ से होंगे।

Cableसभी टीवी केबल कनेक्शन के बिल पेमेंट यहाँ से होंगे।

My QR Codeयह आपका गोयल पैसा QR कोड है जिसे स्कैन करने के बाद आप अपने गोयल पैसा अकाउंट में बैलेंस ले सकते है।

AEPSयहाँ से आप AEPS की ट्रांजेक्शन कर सकते है।

Money Transfer: यह ऑप्शन कस्टमर के बैंक अकाउंट में पैसा ट्रांसफर करने के लिए है।

mPOS: इसके लिए आपको POS Machine की आवश्कयता होती है जिसके माध्यम से आप कार्ड स्वैप करके अकाउंट से पैसा निकल कर दे सकते है।

Electricity: सभी बिजली बिल यहाँ से जमा होंगे।

Waterसभी पानी के बिल यहाँ से जमा होंगे।

Gasसभी घरेलु गैस के बिल यहाँ से जमा होंगे।

Broadband: इंटरनेट लाइन कनेक्शन के बिल यहाँ से जमा होंगे।

Landlineसभी लैंडलाइन कनेक्शन के बिल पेमेंट यहाँ से होंगे।

Fastag: वाहनों में टोल टैक्स भुगतान के लिए लगने वाले फास्टैग के रिचार्ज यहाँ से से होंगे।

Loan EMI: लोन की क़िस्त यहाँ से जमा होगी।

Insurance: इंश्योरेंस की क़िस्त यहाँ से जमा होगी।

Fund Request & History: यहाँ आप हमें पेमेंट करने के बाद फण्ड रिक्वेस्ट लगाते है जिसकी डिटेल हम अपने बैंक अकाउंट से मैच करके आपका बैलेंस अपडेट करते है साथ ही लगी हुई फण्ड रिक्वेस्ट की स्थिति जानने के लिए भी यही क्लिक करे।

Credit Receive & History: आपने कब कितना बैलेंस उधार लिया है उसकी स्थिति जानने के लिए यहाँ क्लिक करे।

Ledger Report: आपके दोनों वॉलेट अकाउंट की डिटेल यहाँ मिलेगी। जैसे आपने कोई ट्रांजेक्शन की तो उससे पहले और उसके बाद कितना बैलेंस बचाकितना चार्ज लगा या कमीशन मिला।

Recharge Historyआपने किस नंबर पर रिचार्ज किया था उसकी क्या स्थिति है यहाँ से देखे। साथ ही अगर उसकी कंप्लेंट लगानी हो तो यही से लगेगी।

Complaint Report: ट्रांजेक्शन की लगी हुई कंप्लेंट की स्थिति यहाँ देखे।

My News: यहाँ हम आपको जरुरी नोटिफिकेशन देते रहते है यह आपको ऊपर होम पेज पर स्वतः चलती हुई भी दिखाई देगी।

Support: यहाँ आपको हमारे कस्टमर केयर की कांटेक्ट डिटेल मिलेगी।

My Income: इस ऑप्शन से आप चेक कर सकते  है कि आपने कितनी कमाई की।

mPOS Report: mPOS ट्रांजेक्शन की रिपोर्ट यहाँ देखे।

Due Payment: आपने कब-कब बैलेंस उधार लिया था उसकी पेमेंट कब-कब  की यहाँ से जाने।
Home: कही से भी वापिस फ्रंट स्क्रीन पर आने के लिए।

Accountयहाँ आपके गोयल पैसा अकाउंट रजिस्टर से सबंधित ऑप्शन एक साथ दिए होंगे।

Manageपासवर्ड बदलनेआपका कमीशन जानने और वॉलेट सेटलमेंट (जिसके द्वारा आप वॉलेट  से वॉलेट  बैलेंस ट्रांसफर कर सकते है ) के लिए यहाँ क्लिक करे।

History: किसी भी ट्रांजेक्शन की हिस्ट्री  जानने के लिए यहाँ क्लिक करे।

Supportकंपनी बैंक अकाउंट डिटेलव्हाट्सएप सपोर्ट नंबरआपकी सहायता के लिए "कैसे करे " वीडियो और कस्टमर केयर नंबर की डिटेल यहाँ प्राप्त करे।

 

अगर आपकी Successful रिचार्ज ट्रांजेक्शन को लेकर कोई शिकायत है तो आप गोयल पैसा एप्लीकेशन में जाकर उस रिचार्ज ट्रांजेक्शन पर क्लिक करके वहां दिए Complaint ऑप्शन पर क्लिक करके शिकायत दर्ज करा सकते है। आपको 10 से 15 मिनट का इंतज़ार करना होगा। हमारी बैकेंड टीम आपके अनुरोध पर ट्रांजेक्शन की स्थिति दोबारा चेक कर लेगी। दर्ज़ की गयी शिकायत की स्थिति जानने के लिए आप एप्लीकेशन के Dispute Report Option में जाकर चेक कर सकते है। रिचार्ज सक्सेस होने पर कम्प्लेन रिजेक्ट कर दी जाएगी और अगर रिचार्ज फ़ैल होता है तो आपको रिफंड प्रोसेस कर दिया जायेगा जो तुरंत आपके गोयल पैसा अकाउंट में जुड़ जायेगा। 

सभी रिटेलर्स कृपया ध्यान दे , आरबीआई गाइड्लाइन को ध्यान मे रखते हुए हमने मनी ट्रांसफर सेवा मे कस्टमर का मोबाईल नंबर और खाता नंबर को दोबारा वेरफाइ करना अनिवार्य कर दिया है । बेनफिशीएरी वेरफाइ करने के लिए आपको कस्टमर नंबर और नाम की डीटेल डालकर ओटीपी से वेरफाइ करना होगा जिसके अंतर्गत वो खाते भी जो पहले से  जोड़े गए है यहाँ  दिखाई देंगे या कोई अन्य खाता भी यह जोड़ सकते है । पहले से जोड़े गए खाते, जिनके बेनफिशीएरी वेरफाइ बटन के नीचे "OTP Verification is Compulsory" लिखा या रहा है उसे बटन पर क्लिक करके ओटीपी डालकर वेरफाइ करे जिसका कोई चार्ज नहीं लगेगा । इसके बाद ही आप उस खाते मे मनी ट्रांसफर कर पाएंगे ।

प्रिय रीटैलर, अगर ऐड मनी करने के बाद आपको बैलन्स "Utility" मे प्राप्त हुआ है तो उसे रिचार्ज वॉलेट मे ट्रांसफर करने के लिए निम्न प्रक्रिया अपनाए :

1- बाये तरफ की मेन्यू  ऑप्शन वाली 3 लाइनों पर क्लिक करे । 

2- Wallet Settlement option चुने ।

3- वहाँ रिचार्ज ऑप्शन चुने और जितना अमाउन्ट आप रिचार्ज वॉलेट मे लेना चाहते है वो Transaction Amount मे डाले और सबमिट कर दे ।

गलत मोबाईल रिचार्ज हो जाने पर कोई रिफन्ड सुविधा उपलब्ध नहीं है । इसलिए कृपया कस्टमर से पूरी व सही जानकारी लेने के बाद ही रिचार्ज प्रोसेस करे । 

अब आप गोयल पैसा से DMI Finance और अन्य सभी मोबाइलों की किस्त जमा कर सकते है।

पेमेंट के लिए कलेक्शन पेमेंट ऑप्शन पर जाए।