गोयल पैसा आपको मोबाइल रिचार्ज, डी टी एच रिचार्ज, पोस्टपैड मोबाइल बिल पेमेंट, बिजली बिल भुगतान, लैंडलाइन बिल पेमेंट, लोन पेमेंट, आधार-पे नकद निकासी, ब्रॉडबैंड बिल पेमेंट, फास्टैग रिचार्ज, गैस बिल पेमेंट, इंश्योरेंस क़िस्त भुगतान, मनी ट्रांसफर , मिनी एटीएम द्वारा नकद निकासी व पानी के बिल भुगतान करने की सेवा प्रदान करता है।
गोयल
पैसा से जुड़ने के लिए आप हमारी एंड्राइड एप्लीकेशन जो कि प्ले-स्टोर पर उपलब्ध है या
हमारी वेबसाइट पर जाकर अकाउंट साइन-अप कर सकते है। यहाँ से आप केवल रिटेलर अकाउंट बना
सकते है अगर आप मास्टर डिस्ट्रीब्यूटर या डिस्ट्रीब्यूटर अकाउंट बनाना चाहते है तो
हमे हमारे कस्टमर केयर नम्बर 8057000096 पर सुबह 10 से शाम 6 बजे तक संपर्क कर सकते
है।
Application Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.newgoyalpaisa
गोयल
पैसा अकाउंट लॉगिन करने के लिए आपको User Name में अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर डालना
है और पासवर्ड में आपका पासवर्ड जो आपने बनाया हो वो डालकर लॉगिन करे। जब आपसे Application
Permission के लिए पॉप-अप आये तो उन्हें Allow कर दे, साथ ही Location Service भी On
रखे।
अगर आप पासवर्ड भूल गए है तो Forget Password ऑप्शन पर जाकर अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर डाले और सबमिट करे आपका नया पासवर्ड आपको मेसेज द्वारा प्राप्त हो जायेगा। अगर आप पासवर्ड भूल गए है तो Forget Password ऑप्शन पर जाकर अपना रजिस्टर्ड मोबाइल डाले और सबमिट करे आपका नया पासवर्ड आपको मेसेज द्वारा प्राप्त हो जायेगा। साथ ही अब जब आप लॉगिन करे तो Remember Me पर क्लिक करके तब लॉगिन करे आपका पासवर्ड वही सेव रहेगा।
अगर मनी ट्रांसफर की ट्रांजेक्शन
पेंडिंग हो जाए तो कृपया जिस दिन आपने ट्रांजेक्शन
की है उस दिन से अगले दो बैंकिंग दिनों (जिनमे बैंक खुलते है) तक प्रतीक्षा करे या
अगर ट्रांजेक्शन सक्सेस होने के बाद भी कस्टमर
को प्राप्त नहीं हुयी है तो आपसे अनुरोध के कस्टमर के बैंक स्टेटमेंट (जिस दिन ट्रांजेक्शन
हुयी उससे 2 बैंकिंग दिनों के बाद तक का ) हमें भेजे। हम संबंधित बैंक को स्टेटमेंट भेजकर आपकी शिकायत
पर कार्यवाही करेंगे।
Add Balance UPI: इस ऑप्शन के माध्यम से आप अपने गोयल पैसा अकाउंट में बैलेंस लोड कर सकते है।
Recharge Balance: इस बैलेंस से आप मोबाइल और DTH रिचार्ज और इलेक्ट्रिसिटी बिल पेमेंट कर सकते है।
Utility Balance: इस बैलेंस से आप Money Transfer और बिल पेमेंट कर सकते है।
Due Amount: अगर आपने अपने डिस्ट्रीब्यूटर से उधार बैलेंस लिया है तो यहाँ आपको चुकाई जाने वाली रकम दिखाई देगी।
Prepaid: सभी प्रीपेड रिचार्ज यहाँ से होंगे।
Postpaid: सभी पोस्टपेड बिल पेमेंट (मोबाइल) यहाँ से होंगे।
DTH: सभी टीवी सेट टॉप बॉक्स के रिचार्ज यहाँ से होंगे।
Cable: सभी टीवी केबल कनेक्शन के बिल पेमेंट यहाँ से होंगे।
My QR Code: यह आपका गोयल पैसा QR कोड है जिसे स्कैन करने के बाद आप अपने गोयल पैसा अकाउंट में बैलेंस ले सकते है।
AEPS: यहाँ से आप AEPS की ट्रांजेक्शन कर सकते है।
Money Transfer: यह ऑप्शन कस्टमर के बैंक अकाउंट में पैसा ट्रांसफर करने के लिए है।
mPOS: इसके लिए आपको POS Machine की आवश्कयता होती है जिसके माध्यम से आप कार्ड स्वैप करके अकाउंट से पैसा निकल कर दे सकते है।
Electricity: सभी बिजली बिल यहाँ से जमा होंगे।
Water: सभी पानी के बिल यहाँ से जमा होंगे।
Gas: सभी घरेलु गैस के बिल यहाँ से जमा होंगे।
Broadband: इंटरनेट लाइन कनेक्शन के बिल यहाँ से जमा होंगे।
Landline: सभी लैंडलाइन कनेक्शन के बिल पेमेंट यहाँ से होंगे।
Fastag: वाहनों में टोल टैक्स भुगतान के लिए लगने वाले फास्टैग के रिचार्ज यहाँ से से होंगे।
Loan EMI: लोन की क़िस्त यहाँ से जमा होगी।
Insurance: इंश्योरेंस की क़िस्त यहाँ से जमा होगी।
Fund Request & History: यहाँ आप हमें पेमेंट करने के बाद फण्ड रिक्वेस्ट लगाते है जिसकी डिटेल हम अपने बैंक अकाउंट से मैच करके आपका बैलेंस अपडेट करते है साथ ही लगी हुई फण्ड रिक्वेस्ट की स्थिति जानने के लिए भी यही क्लिक करे।
Credit Receive & History: आपने कब कितना बैलेंस उधार लिया है उसकी स्थिति जानने के लिए यहाँ क्लिक करे।
Ledger Report: आपके दोनों वॉलेट अकाउंट की डिटेल यहाँ मिलेगी। जैसे आपने कोई ट्रांजेक्शन की तो उससे पहले और उसके बाद कितना बैलेंस बचा, कितना चार्ज लगा या कमीशन मिला।
Recharge History: आपने किस नंबर पर रिचार्ज किया था उसकी क्या स्थिति है यहाँ से देखे। साथ ही अगर उसकी कंप्लेंट लगानी हो तो यही से लगेगी।
Complaint Report: ट्रांजेक्शन की लगी हुई कंप्लेंट की स्थिति यहाँ देखे।
My News: यहाँ हम आपको जरुरी नोटिफिकेशन देते रहते है यह आपको ऊपर होम पेज पर स्वतः चलती हुई भी दिखाई देगी।
Support: यहाँ आपको हमारे कस्टमर केयर की कांटेक्ट डिटेल मिलेगी।
My Income: इस ऑप्शन से आप चेक कर सकते है कि आपने कितनी कमाई की।
mPOS Report: mPOS ट्रांजेक्शन की रिपोर्ट यहाँ देखे।
Due Payment: आपने कब-कब बैलेंस उधार लिया था उसकी पेमेंट कब-कब की यहाँ से जाने।
Home: कही से भी वापिस फ्रंट स्क्रीन पर आने के लिए।
Account: यहाँ आपके गोयल पैसा अकाउंट रजिस्टर से सबंधित ऑप्शन एक साथ दिए होंगे।
Manage: पासवर्ड बदलने, आपका कमीशन जानने और वॉलेट सेटलमेंट (जिसके द्वारा आप वॉलेट २ से वॉलेट २ बैलेंस ट्रांसफर कर सकते है ) के लिए यहाँ क्लिक करे।
History: किसी भी ट्रांजेक्शन की हिस्ट्री जानने के लिए यहाँ क्लिक करे।
Support: कंपनी बैंक अकाउंट डिटेल, व्हाट्सएप सपोर्ट नंबर, आपकी सहायता के लिए "कैसे करे " वीडियो और कस्टमर केयर नंबर की डिटेल यहाँ प्राप्त करे।
अगर आपकी Successful रिचार्ज ट्रांजेक्शन को लेकर कोई शिकायत है तो आप गोयल पैसा एप्लीकेशन में जाकर उस रिचार्ज ट्रांजेक्शन पर क्लिक करके वहां दिए Complaint ऑप्शन पर क्लिक करके शिकायत दर्ज करा सकते है। आपको 10 से 15 मिनट का इंतज़ार करना होगा। हमारी बैकेंड टीम आपके अनुरोध पर ट्रांजेक्शन की स्थिति दोबारा चेक कर लेगी। दर्ज़ की गयी शिकायत की स्थिति जानने के लिए आप एप्लीकेशन के Dispute Report Option में जाकर चेक कर सकते है। रिचार्ज सक्सेस होने पर कम्प्लेन रिजेक्ट कर दी जाएगी और अगर रिचार्ज फ़ैल होता है तो आपको रिफंड प्रोसेस कर दिया जायेगा जो तुरंत आपके गोयल पैसा अकाउंट में जुड़ जायेगा।
प्रिय रीटैलर, अगर ऐड मनी करने के बाद आपको बैलन्स "Utility" मे प्राप्त हुआ है तो उसे रिचार्ज वॉलेट मे ट्रांसफर करने के लिए निम्न प्रक्रिया अपनाए :
1- बाये तरफ की मेन्यू ऑप्शन वाली 3 लाइनों पर क्लिक करे ।
2- Wallet Settlement option चुने ।
3- वहाँ रिचार्ज ऑप्शन चुने और जितना अमाउन्ट आप रिचार्ज वॉलेट मे लेना चाहते है वो Transaction Amount मे डाले और सबमिट कर दे ।